How to Make Leaf Logo Design in MS Word Hindi Tutorial MS Word Design Tutorial

How to Make Leaf Logo Design in MS Word Hindi Tutorial MS Word Design Tutorial प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एड रियल टेक वीडियो की तरफ दोस्तों सबसे पहले आपको.

How to Make Leaf Logo Design in MS Word Hindi Tutorial MS Word Design Tutorial

लोगो डिजाइन करने के लिए सिंपल सा एक पेज का साइज क्रिएट करना पड़ेगा तो उसके लिए दोस्तों आपको जाना है लेआउट टैब के अंदर जस्ट आपको यहां पर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों आपको सिंपली.

साइज के अंदर क्लिक करना है तो यहां पर क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों मोड पेपर साइज के अंदर क्लिक करना है तो मोड पेपर साइज के अंदर क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों देख सकते हैं यहां पर पेज सेटअप.

का डायलॉग बॉक्स ओपन होकर देखने को मिलेगा जस्ट आपको यहां पर वोइट के अंदर फाइव इंचे और दोस्तों हाइट के अंदर 5 इंचे देना है यानी कि दोस्तों इक्वल साइज का आपको एक यहां पर पीज क्रिएट करना है तो उसके बाद.

दोस्तों आपको जाना है ओके के अंदर ओके करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर एक इक्वल साइज का पज आ चुका है अब दोस्तों यहां पर आपको डिजाइंस कर सकते हो तो सबसे पहले दोस्तों यहां पर मैं डिजाइंस करने के.

लिए इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करूंगा तो इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करने के बाद दोस्तों यहां पर मैं शेप वाले ऑप्शन के ऊपर में क्लिक करते हुए यहां पर मैं एक यह वाला ओवेल शेप सेलेक्ट करूंगा आप चाहे तो.

ढेर सारे शेप्स आपके पास अवेलेबल है वो आप लोग सेलेक्ट कर सकते हो मैं यहां पर ओबल शेप्स सेलेक्ट करते हुए क्रिएट करना चाहूंगा जस्ट यहां पर मैं सबसे पहले इस तरीके से शिफ्ट होड करते हुए यहां पर.

प्रॉपर्ली इस तरीके से ड्रा करते हुए यहां पर सेट करूंगा तो इसको दोस्तों सिंपल एक यहां पर लाइट सा एक ब्लू कलर देना चाहूंगा तो उसके बाद इसको मैं आउटलाइन नो आउटलाइन करूंगा तो यहां पर मैं इसको करने के बाद.

इसको लाजमेंट सेंटर करूंगा और दोस्तों इसी को कंट्रोल डी से डुप्लीकेट करते हुए यहां पर मैं इसको वाइट कलर फिल कर दूंगा तो वाइट कलर फिल करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर एक स्टाइल्स आपको जनरेट.

होकर देखने को मिलेगा इसको आप चाहे इस तरीके से मैनेज कर सकते हो तो इसको यहां पर इस तरीके से छोटा करते हुए यहां पर मैनेज कर सकते हो तो इतना तक आपको यहां पर ध्यान से कर लेना है तो करने के बाद.

दोस्तों देख सकते हो इस तरीके का यहां पर इफेक्ट आपको देखने को मिलेगा तो यहां पर मैं इसको आउटसाइड के अंदर क्लिक करते ह इस तरीके का एक यहां पर इफेक्ट मैंने क्रिएट किया अब दोस्तों यहां पर मैं एक लीफ.

क्रिएट करना चाहूंगा तो उसके लिए दोस्तों यहां पर इंसर्ट सेप के अंदर क्लिक करते हुए इंसर्ट के अंदर क्लिक करते हुए सेप के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर एक सेप है दोस्तों फ्री फ्रॉम शेप यह वाला आप लोग.

Posts Related:

    देख सकते हो लाइन के अंदर है तो यहां पर

    क्लिक करते हुए एक यहां पर मैं फ्री फ्रॉम सेप क्रिएट करूंगा तो यहां से दोस्तों इस तरीके से फ्री फ्रॉम सेप यहां पर मैं क्रिएट कर रहा हूं आप लोग देख सकते.

    हो तो कुछ इस तरीके से यहां पर मैंने फ्री फ्रॉम सेप क्रिएट किया है तो यहां से इस तरीके से इसको प्रॉपर्ली क्लिक करते हुए आपको जस्ट एग्जांपल के थ्रू यहां पर मैं बताने का.

    ट्राई कर रहा हूं तो यहां पर क्लिक करते हुए इसको दोस्तों देख सकते हो इजली यहां पर इस तरीके से एंडिंग कर दूंगा तो इस तरीके का एक यहां पर मैंने शप क्रिएट किया है अब दोस्तों इसको मैं एडिटिंग करूंगा तो.

    उसके लिए दोस्तों यहां पर आप लोग देख सकते हो एडिट से पे जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते हुए एडिट पॉइंट के अंदर क्लिक करना है तो यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों देख सकते हो सभी की तरफ एक यहां पर पॉइंट.

    बनकर तैयार हो चुका है अब दोस्तों आपको क्या करना है यहां पर सबसे पहले ये वाला पॉइंट को क्लिक करते हुए इस वाले पॉइंट को क्लिक करते हुए इस तरीके से हैंडल को नीचे करते हुए एक स्टाइल आपको क्रिएट करना है.

    इस टाइप का उसके बाद दोस्तों यह वाला हैंडल को पकड़ते हुए आपको दोस्तों ऊपर की तरफ इस तरीके से लेकर आना है और इसको भी यहां पर ऊपर की तरफ इस तरीके से लेकर आना है तो लेकर आने के बाद दोस्तों देख सकते.

    हो यहां पर थोड़ा सा यहां पर लिफ जैसा कुछ आपको नजर में आ रहा होगा दोस्तों देख सकते हो इसको आप चाहे तो इधर-उधर करते हुए इसको थोड़ा सा इधर-उधर करते हुए इसको आपको प्रॉपर्ली सेट भी कर सकते हो इस टाइप का.

    अब दोस्तों आपको थोड़ा सा यहां पर आपको इस वाले पॉइंट को क्लिक करते हुए इसको थोड़ा सा ऊपर इसको भी थोड़ा सा जस्ट ऊपर इस टाइप का अब दोस्तों आपको इसको भी थोड़ा सा ऊपर करते हुए इस टाइप को आपको.

    यहां पर जनरेट करना है तो आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से एक यहां पर एक सिंपल सा इफेक्ट यानी कि लिफ जैसा आपको लुक देखने को मिल रहा होगा अब दोस्तों आपको यहां पर यह वाला नीचे का भी आपको.

    क्लिक करते हुए इसको थोड़ा सा यह वाला

    हैंडल को को पकड़ते हुए इस तरीके से लेकर आकर इसको भी थोड़ा सा पकड़ते हुए इस तरीके से लेकर आकर आपको दोस्तों यहां पर एक डिजाइंस जैसा आपको एक कुछ लुक देना है.

    जस्ट इसको भी आपको यहां पर क्लिक करते हुए इस तरीके से आपको यहां पर क्लिक करना है इसको भी आपको थोड़ा सा इस तरीके से क्लिक करते हुए यहां पर आपको हैंडल को पकड़ते हुए आपको ऊपर नीचे करते हुए इस तरीके से.

    आपको मैनेज करना है आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से यहां पर मेरा यह वाला शेप क्रिएट हो रहा है जैसा मुझे लग रहा है जस्ट इसको यहां पर मैं एडिट पॉइंट और एडिट पॉइंट केप में क्लिक करते यह वाला.

    पॉइंट को थोड़ा सा इस तरीके से एक यहां पर इस तरीके का इफेक्ट देना चाहूंगा आप लोग देख सकते हैं यह वाला इफेक्ट तो कितना प्यारा तरीके से यहां पर एक लिफ आपको देखने को मिल चुका है अब दोस्तों आपको.

    यहां पर आउटलाइन नो आउटलाइन इस तरीके से कर देना है आप चाहे तो जो भी कलर आपको पसंद है वो इस टाइप का कलर वगैरह आप लोग दे सकते हो कुछ दिक्कत वाली बात नहीं अगर आपको दोस्तों और एडिट वगैरह इसके अंदर.

    करना है तो वो आप लोग इजली कर सकते हो इसको थोड़ा सा छोटा वगैरह करते हुए इसको दोस्तों मैनेज वगैरह आपको इजली करते हुए इसको ऊपर नीचे करते हुए यह वाला शेप का एडिट शिप्स एडिट पॉइंट जस्ट इसके ऊपर में.

    क्लिक करते ऊपर की तरफ इस तरीके से हैंडल को पकड़ते हुए मैनेज वगैरह करते हुए यूज कर देना है तो दोस्तों देख सकते हो एगजैक्टली इसी तरीके से आपको भी यहां पर थोड़ा सा क्रिएट कर देना है तो यहां पर.

    मैं इसको थोड़ा सा मैनेज करते हुए इसको थोड़ा सा रोटेट वगैरह इस तरीके से करते हुए भी यहां पर इसको प्लेसमेंट कर सकता हूं अब आपको दोस्तों यहां पर भी एक शेप क्रिएट करना है यानी कि फिर से लीफ ी.

    बनाना है जस्ट इंसर्ट शेप जस्ट आपको फ्री फ्रॉम शेप जस्ट यहां से दोस्तों एक शेप क्रिएट करना चाहूंगा आप लोग देख सकते हो यह वाला पॉइंट इधर लेकर आकर यह वाला पॉइंट को इधर लेकर आकर इस वाले पॉइंट को इधर.

    लेकर आकर तो कुछ इस तरीके से शप यहां पर मैंने क्रिएट किया है जस्ट इसको भी एडिट शिप्स और एडिट पॉइंट सिंपल सा बात है दोस्तों जस्ट इसको भी आपको यहां पर इस तरीके से.

    पकड़ते ऊपर इसको भी दोस्तों आपको यहां पर क्लिक करते हुए पकड़ते हुए इस तरीके से लेकर आकर एक आपको यहां पर थोड़ा सा लीफ जैसा आपको यहां पर लुक आपको दे देना है तो आप लोग देख सकते हो इसको यहां पर मैंने इस.

    तरीके से प्रॉपर्ली सेट किया है अब दोस्तों यहां पर मैं इसको थोड़ा सा इसके पर में क्लिक करते यह वाला हैंडल को इस तरीके से पकड़ते एक यहां पर लिफ्ट प्रॉपर्ली लिफ्ट यहां पर प्रॉपर्ली क्रिएट.

    हो चुका है जस्ट आपको इसको थोड़ा सा मैनेज वगैरह करते हुए इस तरीके से आपको प्रॉपर्ली सेट कर देना है तो दोस्तों देख सकते हो इस तरीके से मैंने यहां पर इसको सेट किया है तो सेट करने के बाद.

    दोस्तों देख सकते हो यहां पर आपको इजली इस तरीके का एक यहां पर शिफ नजर आ चुका होगा जस्ट आपको यहां पर आउटलाइन नो आउटलाइन जस्ट आपको यहां पर यह वाला कॉलर फिल करते इस तरीके से आपको एक क्लिफ दे देना है अब.

    आपको दोस्तों आप चाहे तो यहां पर एक डॉट यूज कर सकते हो शप जस्ट यह वाला को इस तरीके से शेप यहां पर आपको क्रिएट करते आप चाहे तो जो भी कॉल इसके अंदर फिल अप कर सकते हो मुझे कुछ भी दिक्कत वाने बाद नहीं.

    यह वाला एक कॉलर इस तरीके से फिल अप करते हुए यहां पर मैंने इस तरीके का एक सेप प्रॉपर्ली क्रिएट कर चुका हूं दोस्तों देख सकते हो इस तरीके से कितना प्यारा तरीके से एक यहां पर लिफ का लोगो डिजाइंस क्रिएट.

    हो चुका है अब आप चाहे तो जो भी यहां पर एंट्री कर सकते हैं यानी कि टेक्स्ट वगैरह ऐड कर सकते हो जैसे कि व स्टाइल वान होम नो स्पेसिंग जस्ट यहां पर क्लिक करते हुए इसको यहां पर मैं सेलेक्ट करते हुए टाइप.

    करूंगा टी कुछ इस तरीके से टेक्स्ट मैंने यहां पर टाइप किया इसको फंट वगैरह आप चाहे तो जो भी फंट वगैरह पसंद है वो सेलेक्ट करते इसको प्रॉपर्ली सेट वगैरह यहां पर कर सकते हो तो इस तरीके से मैंने यहां पर सेट.

    किया जस्ट इसको अंडरलाइन देकर यहां पर इसको रेड कलर फिलप कर दूंगा और दोस्तों यहां पर फिर से इंसर्ट होर ट स्टाइल वन जस्ट इसी टेक्स्ट को यहां पर मैं इसको सेलेक्ट करते हुए इंसर्ट थोड़ा थो स्टाइल.

    वन करते हुए यहां पर एड्रेस वगैरह यहां पर अप्लाई कर दूंगा नो स्पेसिंग करते हुए यहां पर मैं टाइप करूंगा एड्रेस तो इस तरीके से यहां पर मैंने एड्रेस टाइप किया जस्ट इसको करते हुए इधर इस तरीके से रख.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=C_4jPJBHwxY
Previous Post Next Post