How to Make Valentine Design in Ms Word Post Card Design for Valentine in Ms Word Save Jpg - ID Card Make

How to Make Valentine Design in Ms Word Post Card Design for Valentine in Ms Word Save Jpg - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप लोगों को सिखाऊंगा.

How to Make Valentine Design in Ms Word Post Card Design for Valentine in Ms Word Save Jpg

[संगीत] पास साइज के अंदर साइज के अंदर क्लिक करने के बा तो आपको नीचे की तरफ एक साइज सेड करना है मल पेपर साइज के अंदर जाकर यहां पर.

क्लिक करने के बाद आपको पीज का सेटअप देखने को मिलेगा जस्ट आपको यहां पर हाइट और वेट आपको इक्वल साइज कर देना है जैसे कि यहां पर मैं दे रहा हूं 5 इंचे या फिर 8 इंचे बा 8 इंचे का यहां पर हाइट और वेट.

देना हूं दोस्तों एक्चुअली इसको मैं यहां पर ओके करूंगा ओके करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर पीज रेडी होकर आ चुका है अब आपको इसके अंदर डिजाइन कर सकते हो डिजाइन करने के लिए दोस्तों आपको जाना है.

सबसे पहले इंसर्ट टैब के अंदर इंसर्ट टैब के अंदर जाने के बाद आपको शेप्स वाले टैब के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर आपको यह वाला अ रेक्टेंगल शेप सेलेक्ट करना है तो यहां से आपको इस तरीके से मैं जैसा ही.

रेक्टेंगल ड्र करता हूं उसी तरीके से आपको यहां पर रेक्टेंगल ड्रॉ कर देना है रेक्टेंगल ड्रॉ करने के बाद दोस्तों इसको आउटलाइन नो आउटलाइन करना है इसके बाद दोस्तों राइट क्लिक करते हैं फॉर्मेट शेप.

के ऊपर में आपको क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों यहां पर एक ऑप्शन देखने को मिलेगा दोस्तों पैटर्न फील जस्ट आपको यहां पर क्लिक कर देना है यहां पर क्लिक करने के बाद आप लोग देख.

सकते हो पैटर्न आ चुका है आपको जो भी जिस टाइप का भी पैटन पसंद है वो सेलेक्ट कर सकते हो दोस्तों मुझे यह वाला इस टाइप का पैटर्न पसंद है तो इसको मैं यहां पर सेलेक्ट कर रहा हूं और दोस्तों यहां पर.

आपको कॉलर देखने को मिलेगा जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते हुए कॉलर आपको एक डार्क कॉलर आपको सेलेक्ट करना है यानी कि बैकग्राउंड कलर लाइट रेड कलर सेलेक्ट करना है और दोस्तों आपको यहां पर बैकग्राउंड.

डार्क रेड कलर सेलेक्ट करना है दोस्तों मैंने ऑलरेडी यहां पर सेलेक्ट करके इस तरीके से रख चुका हूं दोस्तों मैं इसको यहां पर क्लोज कर दूंगा क्लोज करने के बाद दोस्तों देख सकते हो बैकग्राउंड कंपलीटली.

रेडी हो चुका है अब आपको दोस्तों इसके अंदर जो भी इमेजेस वगैरह आपके पास है वो आप इमेजेस वगैरह यहां पर इजली अप्लाई कर सकते हो जैसे कि यहां पर इंसर्ट के ऊपर में क्लिक करते हुए पिक्चर्स वाले टैब के.

ऊपर में यहां पर मैं क्लिक करते हुए दोस्तों मैंने यहां पर कुछ इमेजेस इस तरीके का google's इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करते हुए दोस्तों इसको मैं यहां पर थोड़ा सा इस.

    तरीके - ID Card Make

    से यहां पर एगजैक्टली इसी तरीके से अप्लाई करना चाहूंगा अप्लाई करने के बाद दोस्तों देख सकते हो बैकग्राउंड नीचे का बैकग्राउंड कंपलीटली रेडी हो चुका है अब.

    आपको दोस्तों क्या करना है फॉर्मेट टैब के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर आपको कॉल कलर करेक्शन वगैरह इस तरीके से आपको इमेजेस को अंदर देना है तो आप लोग इजली जिस टाइप का भी कॉलर वगैरह आपको पसंद है या फिर इस.

    तरीके का लाइट कलर वगैरह तो दोस्तों मुझे यहां पर ये वाला कलर ज्यादा अट्रैक्टिव लग रहा है जस्ट इसको यहां पर सेलेट करते इसको यहां पर काम कर दूंगा काम करने के बाद दोस्तों आप शायद इसको शैडोज वगैरह भी.

    क्रिएट कर सकते हो जैसे इसके ऊपर में क्लिक करते हुए राइट क्लिक करते हैं फॉर्मन पिक्सस के ऊपर में जाकर आपको यहां पर शैडोज के ऊपर में जाकर यहां पर आपको ऊपर वाला शैडो आपको इस तरीके से क्रिएट.

    करते हुए यहां पर आप लोग देख सकते हो थोड़ा सा इसके अंदर में इफेक्टिव लुक आया जाएगा और उसके बाद दोस्तों इसको साइज थोड़ा सा इंक्रीज करते हुए दोस्तों आपको यहां पर ब्ल आपको इंक्रीज करते हुए इस.

    तरीके से यहां पर मैनेज करते इसको यहां पर अप्लाई कर सकते हो दोस्तों देख सकते हो यहां पर 100% र कुछ इस तरीके का इफेक्ट यहां पर मैंने क्रिएट कर चुका हूं अब दोस्तों यहां पर क्या करना है इसको.

    फॉर्मेट क्रॉप वाले ऑप्शन के ऊपर में क्ले करते हैं जो भी आपको यहां पर एक्स्ट्रा एक्सेसरीज पार्ट वगैरह आपको लग रहा है इस तरीके से आपको क्रॉप कर देना है क्रॉप करने के बाद दोस्तों इजली यहां पर इतना तक.

    ये क्रॉप हो चुका है अब आपको दोस्तों क्या करना है आपको यहां पर एक शेप ड्रॉ करना जस्ट इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करते हुए शेप वाले ऑप्शन के ऊ में जाकर यह वाला ओवेल शेप्स आपको यहां पर सेलेक्ट करते हुए.

    इस तरीके से ओवेल आपको यहां पर प्रॉपर्ली ड्रॉ कर देना है दोस्तों देख सकते हो जितना हो सके आपको यहां पर ओल इस तरीके से ड्रॉ कर देना है इस तरीके से ड्रॉ करने के बाद अब आपको दोस्तों क्या करना है इसको.

    सिंपली यहां पर आपको एक कॉलर फिल करना है

    तो आप चाहे तो ग्रेडिएंट वगैरह कॉलर फिल कर सकते हो तो दोस्तों मुझे यहां पर इसको कॉलर यह वाला डार्क रेड या फिर दोस्तों इसी को यहां पर मैं क्लिक करते हुए इसको.

    दोस्तों यहां पर ग्रेडिएंट वगैरह इस तरीके से यहां पर मैं फिल करना चाहूं तो यहां पर ग्रेडिएंट वगैरह भी इस तरीके से फिल कर सकता हूं इसको दोस्तों आउटलाइन में यहां से थोड़ा सा वेट इंक्रीज करूंगा मैं भी.

    लाइक दिस और दोस्तों इसको आउटलाइन कॉलर में यहां पर फॉर्मेट शेप्स के ऊपर में क्लिक करते हुए थोड़ा सा इफेक्टिव कॉलर यहां पर क्रिएट करना चाहूंगा तो दोस्तों देख सकते हो यहां पर मैं इसको अ लाइन के.

    ऊपर में जाकर यहां पर आप लोग देख सकते हो नीचे की तरफ लाइन है जस्ट इसके ऊपर में क्लिक करते हुए ग्रेडियंट लाइन के ऊपर में क्लिक करते हुए यहां पर मैं एक ग्रेडियंट गोल्डन लाइन इफेक्ट यहां पर इस तरीके से.

    क्रिएट कर लेता हूं इसको दोस्तों थोड़ा सा इस तरीके से लाइटिंग इफेक्ट देकर इसको दोस्तों यहां पर सिंपली यहां पर मैं इसको कलर सेलेक्ट करूंगा लाइट ब्लू वाले इस तरीके के लाइट.

    येलो और दोस्तों इसको यहां पर थोड़ा सा थोड़ा सा आपको लाइट येलो इस तरीके से क्लिक कर देना है तो दोस्तों देख सकते हो इस तरीके से करने के बाद इसको यहां पर इस तरीके से ये वाला डार्क ब्लू डार्क केलो.

    इस तरीके से काम करते हुए इसको थोड़ा सा इधर करते हुए इस तरीके से थोड़ा सा इधर-उधर करते हुए इसको दोस्तों आपको यहां पर जिस तरीके से भी इसको अप्लाई कर सकते हो तो दोस्तों देख सकते हैं कितना प्यारा.

    यहां पर लुक आपको देखने को मिल चुका है इसी को यहां पर कंट्रोल डी करते हुए डुप्लीकेट करते हुए इसको दोस्तों लाजमेंट सिंपली यहां पर लाजमेंट केपर में क्लिक करते हुए सेंटर और दोस्तों यहां पर मिडल.

    करते हु इसको भी यहां पर अप्लाई कर देना है तो दोस्तों देख सकते हैं ये वाला भी आपको सेम उसी प्रोसेस का काम करना है सेंटर और मिडल करते हुए इसको भी आपको लाजमेंट सेंटर और मिडल काट इस तरीके से.

    रखना है और दोस्तों इसको साइज थोड़ा सा छोटा कर देना है ताकि इस तरीके से आपको इफेक्ट देखने को मिलेगा दोस्तों यहां पर आपको एक कॉलर रेड कॉलर आपको यहां पर अप्लाई करना है फिल कॉलर के ऊपर में जाकर.

    थोड़ा सा आपको यहां पर रेड जैसा आपको कॉलर यहां पर बना लेना है दोस्तों देख सकते हो इस टाइप का आपको रेड कॉलर यहां पर प्लेसमेंट करना है तो दोस्तों थोड़ा सा इसको और डार्क रेड इसी के ऊपर में थोड़ा.

    सा डार्क रेड यहां पर मैं सेलेक्ट करना चाहूंगा कुछ इस टाइप का और दोस्तों इसको मैं यहां पर थोड़ा सा शैडोज इफेक्ट क्रिएट करना चाहूंगा जस्ट यहां पर फॉर्मेट या फिर रेड क्लिप फॉर्मेट शेप्स के ऊपर में क्लिक.

    करते हुए यहां पर दोस्तों इसके ऊपर में जाकर यहां पर आपको शैडोज इफेक्ट आपको क्रिएट करना है ये वाला शैडोज इफेक्ट जस्ट इसका आपको साइज इंक्रीज और दोस्तों यहां पर ब्लर आपको इस तरीके से इंक्रीज करते.

    हुए थोड़ा सा डिजाइंस में आपको चेंजेज कर देना है दोस्तों देख सकते हो शैडोज यहां पर कंप्लीट क्रिएट होकर आपको देखने को मिल चुका है जस्ट इसको यहां पर ब्लर इस तरीके से जितना हो सके आपको यहां पर इंक्रीज कर.

    देना है मे बी लाइक दिस दोस्तों देख सकते हो यहां पर कितना प्यारा तरीके से सैंडोज भी आ चुका है अब आपको क्या करना है ये वाला शेप को दोस्तों आपको सेन टू बैकवर्ड करना यहां पर जस्ट सेंड टू बैकवर्ड.

    आ जस्ट आपको यहां पर क्या करना है इसको यह वाला शेप्स को आपको सेंड टू बैकवर्ड यहां पर क्लिक करना है जस्ट इसको बैकवर्ड कर देना है और दोस्तों इसको भी आप चाहे तो सेंड टू बैकवर्ड कर देना है ताकि कुछ इस.

    तरीके से आपको इफेक्ट यहां पर देखने को मिले अब दोस्तों आपको जो भी हार्ट वगैरह है वो आप यहां पर अप्लाई कर सकते हो जैसे कि इंसर्ट शेप्स या फिर पिक्सल्स आप चाहे तो पिक्सल्स भी यूज़ कर सकते हैं इसी.

    तरीके का हार्ट वगैरह डाउनलोड करके यूज कर सकते हैं या फिर आप लोग हार्ट बना सकते हो तो इसको मैं यहां पर इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करते हुए दोस्तों यह वाला हार्ट को यहां पर इस तरीके से प्रॉपर्ली प्लेसमेंट कर.

    देना चाहूंगा दोस्तों यह वाला शेप्स को थोड़ा सा साइज छोटा और दोस्तों ये वाला शेप्स को भी थोड़ा सा साइज छोटा करते हुए इसको दोस्तों सेंड बैकवर्ड करते हुए यहां पर इस तरीके से यूज़ कर दूंगा तो दोस्तों.

    देख सकते हो इतना तक आपको काम करना है दोस्तों इसी को यहां पर फिर से थोड़ा सा आपको साइज और छोटा करते हुए इसको भी आपको यहां पर साइज छोटा करते हुए इस तरीके से आपको मैनेज करते हुए इसको दोस्तों यहां पर.

    प्लेसमेंट कर देना अब दोस्तों जो भी और हार्ट है दोस्तों इसको कंट्रोल होल्ड करते हुए यहां पर आपको यूज कर देना है इस तरीके से दोस्तों देख सकते हो जितना हो सके इस तरीके से आपको यूज कर देना है और आपको फिर.

    से इसी वाले हार्ट को यहां पर आप लोग देख सकते हैं ये वाला कलर डिफरेंट कलर का हार्ट है जस्ट इसको इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करते हुए दोस्तों इसको शिफ्ट कंट्रोल होल्ड करते हुए साइज छोटा करते हुए यहां.

    पर आपको इसी तरीके से यहां पर प्लेसमेंट कर देना है दोस्तों देख सकते हैं इसको थोड़ा सा इधर करते हुए यहां पर मैं इसको प्लेसमेंट करना सांग आप लोग देख सकते हो जस्ट इसको सेंड बैकवर्ड कर देना है तो कुछ.

    इस तरीके से इसको दोस्तों सिंपली आपको यहां पर शैडोज इफेक्ट आपको देना है जस्ट ऊपर वाले इस तरीके का शैडो देना है ताकि इस तरीके का इफेक्ट आपको देखने को मिले उसके बाद दोस्तों इसी शेप्स को यानी कि.

    इसको कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए यहां पर इसको प्लेसमेंट करना है थोड़ा सा वेट आपको इंक्रीज करते और इसको भी आपको थोड़ा सा वेट यहां पर इंक्रीज कर देना है और दोस्तों यहां पर फिर से इसी वाले शेप्स.

    को कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए यहां पर आपको अप्लाई कर देना है जस्ट इसी को यहां पर कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए यहां पर आपको इस तरीके से अप्लाई वगैरह यहां पर कर देना है कितना प्यारा डिजाइंस.

    आपको देखने को मिल चुका है दोस्तों देख सकते हो अब दोस्तों आपको यहां पर एक साइड केपर में भी यहां पर आपको इसी को कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए यहां पर इसको यह वाला हार्ट को इस तरीके से रोटेट करते.

    प्लेसमेंट कर देना है और दोस्तों इसी हार्ट को यहां पर कंट्रोलर शिफ्ट ऑल्ड करते हुए यहां पर आपको इस तरीके से प्लेसमेंट करना है यानी कि स्ट्रेट जैसा कुछ इस टाइप का थोड़ा सा शिफ्ट होल्ड करते.

    यहां पर बड़ा करते इस तरीके से आपको अ मैनेज कर देना है उसके बाद दोस्तों इसी हार्ट को आपको कंट्रोलर शिफ्ट होल्ड करते हुए यहां पर इस तरीके से प्रॉपर्ली रोटेट करते हुए इस टाइप का रोटेट करते हुए यहां.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=bxyoCvvpI30
Previous Post Next Post