MS Word Professional Logo Design Hindi Tutorial MS Word Design Idea Logo Design in MS Word 2007

MS Word Professional Logo Design Hindi Tutorial MS Word Design Idea Logo Design in MS Word 2007 प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एड रियल टेक youtube2 7 के अंदर किस तरीके से नए.

MS Word Professional Logo Design Hindi Tutorial MS Word Design Idea Logo Design in MS Word 2007

टेक्निक का यूज करते हुए मैं आपको एक लोगो डिजाइन क्रिएट करना सिखाऊंगा दोस्तों बेहतरीन लोगो डिजाइन यहां पर क्रिएट कर सकते हैं दोस्तों सेन के अंदर तो दोस्तों वीडियो पर बने.

रहिए अंत तक चैनल पली ब आया तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकॉन दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए तो दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ तो दोस्तों यहां.

पर देख सकते हो मेरे पास यहां पर आप लोग देख सकते हो मोर पीपर साइज नीचे की तरफ जस्ट आपको यहां पर क्लिक कर देना है तो यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों आपको यहां पर वेट और हाइट इक्वल.

देना है यानी कि दोस्तों लोगो डिजाइन एक इक्वल साइज के अंदर होता है तो यहां पर मैं दोस्तों 5 इंचे और 5 इंचे का हाइट और वेट दे रहा हूं अब दोस्तों सिंपली यहां पर मैं ओके करूंगा तो ओके करने के दोस्तों.

देख सकते हैं पेज रेडी होकर आ चुका है अब आपको सिंपली मार्जिंस नैरो कर देना है तो यहां पर आप लोग देख सकते हो तो कुछ इस तरीके से दोस्तों पेज रेडी हो चुका है अब दोस्तों आपको यहां पर डिजाइंस क्रिएट कर.

सकते हो उसके लिए दोस्तों आपको जाना है इंसर्ट टैब के अंदर तो यहां पर क्लिक करने के बाद सबसे पहले काम आपको शेप्स के अंदर क्लिक करना है तो शेप्स के अंदर क्लिक करने के दोस्तों आपको एक यह वाला डू नॉट.

शप सेलेक्ट करना है तो ध्यान से देखिए ये वाला शेप सेलेक्ट करते हुए इस तरीके से शिफ्ट होल्ड कर तो एज होल पेज के अंदर ड्रा कर देना है तो उसके बाद इसको आपको यहां पर आप लोग देख सकते हो एलाइज है जस्ट.

आपको यहां पर क्लिक करते हुए एलाइज सेंटर और दोस्तों लाइंस मेडल मिडल करना है तो यहां पर आप लोग देख सकते हो तो मिडल करने के बाद इसको आपको आउटलाइन थोड़ा सा वेट इंक्रीज कर देना है.

तो लाइक न पीटी या फिर 1 ए हाफ पीटी के आसपास और दोस्तों आप लोग देख सकते हो यहां पर येलो डॉट है छोटा सा इस डॉट से आप लोग इस तरीके से ड्रैग करते आपको जितना स्पेस चाहिए वो स्पेस आप लोग यहां पर क्रिएट कर.

सकते हैं मुझसे मुझे दोस्तों थोड़ा सा इसको कम करूंगा तो इस तरीके से करने के बाद अब दोस्तों यहां पर मैं इसके अंदर फील करना चाहूंगा डिजाइंस तो सबसे पहले डिजाइंस यहां पर मैं लीफ वाला लगाना.

चाहूंगा तो उसके लिए इंसर्ट पिक्सल्स तो सिंपल दोस्तों आपको यहां पर पिक्सल्स के अंदर क्लिक करना है तो यहां पर आप लोग देख सकते हो मेरे पास डी ड्राइव के अंदर मैंने डेर सारा लीफ यहां पर ऑलरेडी डाउनलोड करके.

Posts Related:

    रखा हूं दोस्तों

    Google's केपर में क्लिक कर देना है तो क्लिक करने को दोस्तों देख सकते हो ऊपर आ चुका है यह वाला इमेजेस अब दोस्तों आपको इसको शिफ्ट कंट्रोल होल्ड करते हुए छोटा.

    करते हुए यहां पर आपको एगजैक्टली इस तरीके से अपने पीस के अकॉर्डिंग यानी कि आपको डिजाइंस के अकॉर्डिंग आपको इसको एडजस्ट करना है तो दोस्तों देख सकते हो यहां पर कितना प्यारा तरीके से इसको मैंने एडजस्ट.

    कर रहा हूं दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से ये मुझे एडजस्ट हो रहा है जैसा लग रहा है तो आप लोग देख सकते हैं कंपलीटली इतना तक तो यहां पर काम हो चुका है अब दोस्तों आपको क्या करना है यहां पर.

    अंदर की तरफ कुछ आपको शेप वगैरह क्रिएट करना है तो शेप आपको क्रिएट करने का बहुत ही जरूरी नहीं है दोस्तों आपको सिंपल सा एक टेक्निक यूज करना है आपको एक फंट डाउनलोड करना है दोस्तों अवार्ड फंट आपको.

    Googleapis.com मैं टाइप कर रहा हूं ए डब्लू ए आर डी तो इस तरीके से मैंने यहां पर अवार्ड टाइप किया ध्यान से देख सकते हो अवार्ड टाइप करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर अवार्ड ढेर सारे सिंबल आ चुके.

    हैं यानी कि अवार्ड का सिंबल आ चुका है आपको जो भी अ अ यहां पर आपको अवार्ड का सिंबल पसंद है वो अवार्ड का सिंबल आपको सेलेक्ट करते हुए यूज कर सकते हो बेसिकली दोस्तों ये वाला सिंबल मैं यहां पर.

    सेलेक्ट करना चाहूंगा तो इसको क्लिक करते हुए इंसर्ट कर दूंगा तो इंसर्ट करने के बाद इसको क्लोज कर दूंगा अब दोस्तों यहां पर आप आप लोग देख सकते हैं अवर्ड तो आ चुका है बट इसको आपको यहां पर डायरेक्टली.

    इंसर्ट नहीं कर पाओगे तो उसके लिए दोस्तों आपको थोड़ा सा एक ट्रिक आपको अप्लाई करना पड़ेगा तो इसको फिर से आपको सेलेक्ट करना है तो सेलेक्ट करने के लिए आपको ध्यान से देखिए दोस्तों सेलेक्ट आपको कुछ इस तरीके.

    से इतना तक करना है यानी कि इस तरीके से ज्यादा सेलेक्ट करने का जरूरत नहीं है जस्ट आपको जितना शेप है उतना आपको इस तरीके से सेलेट करना है छोटा सा सेलेट करना है इस तरीके से सेलेट करने के बा.

    दोस्तों आपको यहां पर वट का ऑप्शन देखने

    को मिलेगा जस्ट आपको यहां पर क्लिक कर देना है तो यहां पर क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों र स्टाइल वन सेलेक्ट करना है अगर आपको दोस्तों स्टाइल के अंदर चाहिए तो.

    आप लोग सेलेक्ट कर सकते हो मुझे दोस्तों सिंपल स्टाइल सेलेक्ट करना है तो इसको सेलेक्ट करते हुए यहां पर फिर से आपको सेलेक्ट करना है आवट वाले फंट ध्यान से देख सकते हैं स्क्रॉल डाउन करते हु आपको.

    दोस्तों यहां पर आप लोग देख सकते हो अवर्ड का फंट आ रहा है जस्ट इसको सेलेक्ट करते हुए ओके कर देना है तो ओके करने के बा दोस्तों देख सकते हैं यहां पर अवार्ड आ चुका है यानी ये वाला सेप जस्ट इसको आपको.

    टेक्स्ट प इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट तो यहां पर आपको क्लिक करना है तो फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करने के बा दोस्तों इसको इस तरीके से कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए इस तरीके से ऊपर की तरफ इस तरीके से बड़ा करते हुए.

    इसको दोस्तों थोड़ा सा ऊपर नीचे करते हुए यहां पर आपको इस तरीके से अटैच कर लीजिए जस्ट आपको आउटलाइन कलर वगैरह आप चाहे तो ब्लैक वगैरह कलर सेट कर सकते हो फिल कलर वगैरह भी आप लोग ब्लैक इस तरीके से.

    सेलेक्ट करते हुए थोड़ा सा आपको कंसेप्ट आपको यहां पर क्रिएट हो जाएगा दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से यहां पर मुझे सेलेक्ट हो रहा है जैसे लग रहा है जस्ट इसको यहां पर फील कलर में रिमूव भी.

    करना चाहता हूं तो रिमूव भी कर सकते हो मुझे दोस्तों इस तरीके का अच्छा लग रहा है डिजाइन तो इसको सेलेक्ट करते हुए थोड़ा सा मैं यहां पर इसको भी थोड़ा सा वेट इंक्रीज कर दूंगा ताकि इस तरीके से आपको इजली.

    देखने को मिले तो उसके बाद दोस्तों अब यहां पर मैं इसको थोड़ा सा और इंक्रीज कर दूंगा यानी कि इसको ब्लैक कलर वगैरह भी फिल कर सकता हूं ताकि दिखने में और भी ज्यादा सुंदर लुक आए और अब आपको यहां पर.

    एक स्टार बनाने यानी कि आपको ट्रायंगल शेप से स्टार क्रिएट करना है तो यहां पर मैं शेप के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर मैं ट्रायंगल शेप सेलेट कर रहा हूं तो इसको यहां पर कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए.

    सेलेट करते हुए इस तरीके से ड्रॉ कर रहा हूं शिफ्ट होल्ड करते हुए इसको कंट्रोल डी करते हुए डुप्लीकेट कंट्रोल डी से दोस्तों सेव डुप्लीकेट होगा तो आपको कंट्रोल डी सेलेक्ट करते हुए यहां पर इसको रोटेट का.

    ऑप्शन है आप लोग देख सकते हो यहां पर रोटेट या फिर आप चाहे तो यहां पर रोटेड फ्लिप वर्टिकल वगैरह करते हुए भी यूज़ कर सकते हो दोस्तों देख लीजिए तो यहां पर इसको इस तरीके से शिफ्ट होल करते हुए अटैच.

    करते हो थोड़ा सा आपको एडजस्ट कर देना है ताकि यहां पर सब कुछ इक्वली आपको देखने को मिले थोड़ा सा नीचे वगैरह करना चाहते हो तो भी कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं जस्ट इसको कंट्रोल होल्ड करते दोनों को सेलेट.

    करना है दोनों शेप को दोनों ट्रायंगल को जस्ट आपको यहां पर राइट क्लिक करते हुए ग्रुपिंग या फिर आपको ग्रुप के अंदर ऊपर की तरफ आप लोग देख सकते हैं ग्रुप है जस्ट आपको यहां पर ग्रुप के अंदर क्लिक करते.

    हुए फील के अंदर जाकर नो फील कर देना है आप चाहे तो इसको आउटलाइन यहां से वेट इंक्रीज वगैरह भी कर सकते हैं तो इसको थोड़ा सा मैं इसको इंक्रीज कर रहा हूं दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा रिजल्ट.

    रा जस्ट इसको थोड़ा सा छोटा करते इसको ऊपर नीचे करते हुए इस तरीके से एगजैक्टली यहां पर सेट कर रहा हूं तो सेट करने के बाद आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा डिजाइन से यहां पर क्रिएट हो रहा है अब दोस्तों आपको.

    थोड़ा सा आपको ट्रिक अप्लाई करना है यहां पर आपको फिर से बुक इंसर्ट करना है तो उसके लिए आपको इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करते फिर से सिंबल मोर सिंबल मैंने ऑलरेडी एक बुक यहां पर इंसर्ट करके रखा हूं.

    दोस्तों तो यहां पर आपको क्लिक करना है मोर सिंबल के अंदर आपको बनाने के लिए जस्ट आपको यहां पर फंट वाले ऑप्शन के ऊपर में जाकर आपको यहां पर स्क्रोल डाउन करते हुए सबसे नीचे आना है तो आपको थोड़ा सा ऊपर की.

    तरफ स्क्रॉल ऑफ करना है तो यहां पर आप लोग देख सकते हो थ्री फंट दोस्तों देख सकते हो तीन फंट है यहां पर विंग रिंग्स और दोस्तों विंग रिंग्स टू और विंग रिंग्स थ्री आपको यहां पर जो भी फंट आपको जो भी.

    स्टाइल चाहिए वो आप लोग इजली मिल जाएगा जस्ट आपको यहां पर विंगस के अंदर क्लिक करते हुए मुझे दोस्तों ये वाला बुक अच्छा लग रहा है जस्ट इसको सेलेक्ट करते हुए इंसर्ट कर दूंगा तो आप लोग देख सकते हो.

    यहां पर बुक आ चुका है जस्ट इसको भी सेम प्रोसेस अप्लाई करना है तो आगे मैंने जो प्रोसेस इसके लिए ये वाला सेप के लिए किया था उसी तरीके का प्रोसेस यूज कर रहा हूं तो इसको इस तरीके से सेलेक्ट कर रहा हूं.

    सेलेक्ट करने के बाद यहां पर दोस्तों वड आट के अंदर क्लिक कर रहा हूं तो वट स्टाइल वन वट स्टाइल वन केपर में क्लिक करते हुए यहां पर फिर से आपको आगे इसको आपको डिलीट करने का जरूरत नहीं दोस्तों इसको डिलीट.

    करोगे तो आपको यहां पर फिर से टाइप करना पड़ेगा तो इसको डिलीट नहीं करना है जस्ट इसको आपको स्क्रोल डाउन करते हुए स्क्रोल ऑफ करते थोड़ा सा विंगडिंग्स का फंट सेइड करना है दोस्तों देख सकते हैं ये वाला.

    इसको क्लिक करते आप लोग देख सकते हो ऑटोमेटिक यहां पर बुक आ जाएगा जस्ट इसको आपको ओके कर देना है तो यहां पर आपको फिर से टेक्स्ट टैपिंग इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट उसके बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर आ.

    चुके जस्ट फी के अंदर ब्लैक कलर आउटलाइन नो आउटलाइन कर देना है तो इसको आपको थोड़ा सा एडजस्ट करते हुए इस तरीके से जहां पर इस वाले बुक को सेलेट करके रखना चाहते हो तो इजली यहां पर इस तरीके से अपने तरीकों.

    से यहां पर रखते हुए इसको मैनेज कर पाओगे दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से मैंने इसको यहां पर मैनेज किया थोड़ा सा नीचे करते इसको मैनेज कर रहा हूं तो दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके.

    से एक यहां पर कंप्लीट इनसाइट का लोगो क्रिएट हो चुका अब दोस्तों आपको यहां पर टेक्स्ट वगैरह टाइप करना है तो उसके लिए इंसर्ट ट व स्टाइल वन जो फंट पसंद है उसी फंट के अंदर आप लोग काम कर सकते हो कुछ भी.

    दिक्कत वाले बात नहीं बाद में फंट वगैरह चेंज कर सकते हो तो आपको यहां पर सबसे पहले टाइप करना है स्कूल का नेम आपको जो भी स्कूल का नेम है तो यहां पर मैं टाइप कर रहा हूं तो इस तरीके से दोस्तों मैंने.

    योर स्कूल एंड कॉलेज नेम हियर टाइप किया जस्ट इसको ओके एरियल ब्लैक फंट चाहिए तो आपको सेलेक्ट कर सकते हैं मुझे दोस्तों इसको थोड़ा सा बोल्ड दिखाने के लिए एरियल ब्लैक सेलेक्ट कर आप चाहे तो जो भी फंट.

    सेलेक्ट कर सकते हो आप चाहे तो एरियल ओनली भी सेलेक्ट कर सकते हो इस तरीके से ओके करना है ओके करने के बाद दोस्तों देख सकते हो टेक्स्ट आ चुका है इसको आपको ैप टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट आपको यहां पर.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=5vbtxvSnwOM
Previous Post Next Post