How to Design a Beautiful Wedding Poster in MS Word Wedding Banner Design Tutorial in MS Word

How to Design a Beautiful Wedding Poster in MS Word Wedding Banner Design Tutorial in MS Word हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका रोटेक के youtube1 के अंदर वेडिंग के लिए कार का बैनर डिजाइन किस तरीके से क्रिएट करते हैं यानी कि दोस्तों वेडिंग का पोस्टर डिजाइन.

How to Design a Beautiful Wedding Poster in MS Word Wedding Banner Design Tutorial in MS Word

किस तरीके से क्रिएट करते हैं सब कुछ प्रोसेस आज के इस ट्यूटोरियल्स के अंदर स्टेप बाय स्टेप आप लोगों को बताने वाला हूं तो दोस्तों वीडियो पर बने रहिए अं तक चैनल तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकन.

दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया तो प्ली लाइक जरूर कर लीजिए तो दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों यहां पर देख सकते हैं मेरे पास भी आप लोग यहां पर सेड करते काम कर सकते.

हो तो बेसिकली दोस्तों मैं आप लोगों को एक सिंपल सा छोटा सा a4 साइज के अंदर यहां पर वेडिंग के लिए कार बैनर क्रिएट करना सिखाऊंगा दोस्तों आप लोग इजली प्रिंट करते हैं आप लोग कार के अंदर चिपका कर यूज कर.

सकते हो तो उसके लिए दोस्तों सबसे पहले आपको जाना है लेआउट टैब के अंदर तो यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों आपको जाना है साइज वाले ऑप्शन के बार में जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते हुए आपको दोस्तों जाना.

है a फर साइज के अंदर ध्यान से देखिए ये फर साइज के अंदर क्लिक करने के बाद अब आपको दोस्तों यहां पर आपको एक काम करना है टेशन आपको क्लिक करना है टेशन के अंदर लैंडस्केप कर देना लैंडस्केप करने के बाद.

दोस्तों देख सकते हो यहां पर पेज लैंडस्केप के अंदर आ चुके हैं इसके अंदर आप लोग इजली डिजाइंस कर सकते हो तो सबसे पहले दोस्तों मैं यहां पर ऊपर और नीचे का काम करना चाहूंगा तो इंसर्ट टैब के अंदर.

क्लिक करते हुए पिक्चर्स के अंदर क्लिक करूंगा दोस्तों देख सकते हो मेरे पास ढेर सारे वेडिंग के लिए टूल्स मैंने ऑलरेडी पीएनजी डाउनलोड करके रखा हूं दोस्तों मेरा कंप्यूटर के अंदर आप लोग भी इसी तरीके का.

इमेजेस वगैरह बॉक्स में लिंक है दोस्तों वहां से सभी पीएनजी डाउनलोड करते हु यूज कर सकते हो तो सबसे पहले दोस्तों यहां पर मैं ऊपर वाले बॉर्डर यूज करना चाहूंगा तो आप लोग देख.

सकते हो यहां पर मैं ये वाला बॉर्डर यूज़ कर रहा हूं इंसर्ट के ऊपर क्लिक करते हुए इस वाले बॉर्डर को यहां पर मैं सबसे पहले रैप टेक्स्ट के ऊपर में क्लिक करूंगा र टेक्स्ट के ऊपर में क्लिक करने के बाद.

दोस्तों इसको आपको क्लिक करना है इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट जस्ट इसको आपको यहां पर इस तरीके से मूव वगैरह कर सकते हैं इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करने के बाद अब आपको दोस्तों थोड़ा सा यहां पर आपको क्रॉप के अंदर.

क्लिक करते है ऑन नेसेसरी पार्ट को आपको इस तरीके से क्रॉप कर देना है ताकि काम करने में आसान हो जाए उसके बाद दोस्तों इसको यहां पर इजली अप्लाई कर सकते हो जस्ट इस तरीके से आपको यहां पर अप्लाई करना है.

Posts Related:

    थोड़ा सा ऊपर नीचे करते हुए भी अप्लाई

    वगैरह कर सकते हैं कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं है थोड़ा सा नीचे करते इसको सेट कर सकते हो तो उसके बाद दोस्तों यहां पर मैं नीचे की तरफ थोड़ा सा एक यहां पर एक और.

    इमेजेस यूज़ करना चाहूंगा जस्ट इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करते हुए फिर से पिक्चर्स वाले ऑप्शन के बार में क्लिक करते हुए यहां पर दोस्तों मैं इस टाइम अ आप लोग देख सकते हो मेरे पास एक इमेजेस से तो मैं इस.

    टाइम ये वाला इमेजेस यूज़ करना चाहूंगा आप लोग ध्यान से देख सकते हो मैं यहां पर फाइंड कर रहा हूं इमेजेस तो दोस्तों देख सकते हैं ये वाला फ्लावर का ये वाला इमेजेस सेलेक्ट करते हुए इंसर्ट कर दूंगा.

    तो इंसर्ट करने के बाद दोस्तों इसको यहां पर अ ैप टेक्स्ट के ऊ में क्लिक करते हुए इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट के ऊपर में क्लिक कर दूंगा तो इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट के ऊपर में क्लिक करने के बाद दोस्तों इसको यहां पर.

    इस तरीके से नीचे की तरफ सेलेक्ट करते इस तरीके से यहां पर मैं बड़ा कर दूंगा तो इसको बड़ा करने के बाद दोस्तों यहां पर आप लोग इस तरीके से अटैच कर सकते हो तो अटैच करने के दो यहां पर आप लोग देख सकते हो.

    थोड़ा सा इसको पीछे वाला वाइट बैकग्राउंड आ रहा है दोस्तों इसको रिमूव करने के लिए जस्ट आपको एक थोड़ा सा ट्रिक आपको अप्लाई करना पड़ेगा इंसर्ट के में क्लिक करते हुए जो शेप आपको दोस्तों जाना है यहां पर एक.

    रेक्टेंगल शेप सेड करते हुए इस तरीके से एक आपको रेक्टेंगल ड्रॉ कर देना है आप लोग ध्यान से देखिए इस तरीके से एक रेक्टेंगल ड्रा करना है रेक्टेंगल ड्र करने के दोस्तों इसका आउटलाइन नो आउटलाइन जस्ट.

    आपको बैकग्राउंड कलर वाइट देना है वाइट देने के बा दोस्तों आपको सेफ इफेक्ट के ऊपर में क्लिक करते सॉफ्टज के ऊपर में जाकर आपको यहां पर 50 पर का सॉफ्टज देना है के बाद दोस्तों इस तरीके से यहां पर.

    आपको थोड़ा सा बड़ा छोटा करते हुए इस तरीके से यहां पर प्लेस करते हुए इसको थोड़ा सा यहां पर इसको भी यहां पर बड़ा करते इस तरीके से इजली आपको यह वाला पोशन को रिमूव कर सकते हो तो दोस्तों देख सकते.

    कितना प्यारा तरीके से रिमूव हो चुका है

    उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर जो जो जो आपको एक्सेसरीज चाहिए वो एक्सेसरीज आप लोग यहां पर इंक्लूडेड कर सकते हैं यानी कि टाइप वगैरह करते हुए काम कर सकते हो सबसे.

    पहले दोस्तों यहां पर मैं इंसर्ट के व में क्लिक करते हू यहां पर मैं पिक्चर्स के व में जाकर यहां पर मैं एक शुभ विवाह यूज करना चाहूंगा देख सकते हो दोस्तों मेरे पास ेर सारे शुभ विवाह है तो यहां पर मैं.

    इसको सबसे पहले यह वाला शुभ विवाह सेलेक्ट करते इसको इंसर्ट कर दूंगा इंसर्ट करने के दोस्तों इसको रप टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट जस्ट इसको यहां पर थोड़ा सा साइज छोटा करते हुए यहां पर अप्लाई कर द इसको.

    दोस्तों यहां पर फॉर्मेट के ऊपर में जाकर कॉलर के ऊपर में जाकर थोड़ा सा यहां पर मैं ग्रीन कॉलर यहां पर यूज कर दूंगा ताकि कुछ इस तरीके से आपको यूनिक सा कलर देखने को मिले अब दोस्तों आप चाहे तो यहां पर.

    केला का पड भी आप लोग यहां पर लगा सकते हो तो इनसर्ट के क्लिक करते पिक्सस तो दोस्तों देख सकते हो यहां पर मेरे पास एक केला का पिक्सस है दोस्तों ध्यान से देख सकते हो यहां पर मैंने अ यूज किया था.

    दोस्तों देख सकते हैं यह वाला जस्ट इसके इंसर्ट इस तरीके से करते हुए रैप टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट जस्ट इसको दोस्तों यहां पर इस तरीके से यूज कर सकते हो तो थोड़ा सा आपको.

    डिजाइन में और भी ज्यादा सुंदर सा एक प्यारा सा लुक आपको देखने को मिले तो इस तरीके से आप लोग यूज कर सकते हो इसी को कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए यहां पर इसको कॉपी करते रोटेट के ऊपर में क्लिक.

    करते हु फ्लिप हॉरिजॉन्टल जस्ट इसको शिफ्ट होल्ड करते हुए इस तरीके से इधर करते हुए यहां पर आप लोग यूज कर सकते हो जस्ट इसको यहां पर थोड़ा सा नीचे की तरफ इस तरीके से बड़ा करते हुए यानी कि इसी को शिफ्ट होल्ड.

    करते इस तरीके से बड़ा करते हुए यहां पर आपको इस तरीके से यूज कर सकते हो आप लोग देख सकते हो इसको भी थोड़ा सा यहां पर शिफ्ट होल करते हुए बड़ा करते हु यहां पर आप लोग इस तरीके से मैनेज कर सकते तो.

    दोस्तों देख सकते हैं कितना प्यारा डिजाइंस यहां पर क्रिएट हो रहा है अब दोस्तों यहां पर मैं एक और इमेजेस ड ऐड करना चाहूंगा तो पिक्चर्स तो यहां पर आप लोग देख सकते हो मेरे पास एक हार्ट का.

    इमेजेस है तो यहां पर मैं हार्ट फाइंड कर रहा हूं यह वाला जस्ट इसको इंसर्ट कर दूंगा इसको ैप टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट जस्ट इसको थोड़ा सा साइज में छोटा करूंगा इसको यहां पर अप्लाई करूंगा बाद.

    में इसको ठीक ठाक करूंगा तो सबसे पहले दोस्तों यहां पर मैं टाइप करूंगा बद का नेम जस्ट इंसर्ट वट व स्टल वन जस्ट इसको क्लिक करते हुए यहां पर मैं टाइप करूंगा होम एक यहां.

    पर हिंदी फंट सेलेक्ट करते यह वाला या फिर यह वाला जस्ट इसको सेलेक्ट करते यहां पर मैं टाइप करूंगा तो कुछ इस तरीके से मैंने यहां पर एक टेक्स्ट टाइप किया राजेश जस्ट इसको सेलेक्ट करते थोड़ा सा फंट में यहां.

    पर मैं चेंज करूंगा यह वाला तो ये वाला ज्यादा अच्छा लग रहा है इसको दोस्तों यहां पर मैं कॉलर सेलेक्ट करूंगा यह वाला दोस्तों मैंने ऑलरेडी यहां पर कलर एक बना कर रखा हूं यह वाला सेइड करते इसको थोड़ा.

    सा फंट साइज इस तरीके से बड़ा करते हुए यहां पर इसको अप्लाई कर दूंगा आप लोग देख सकते हैं इस वाले को हार्ट शेप को दोस्तों यहां पर कुछ इस तरीके से अप करूंगा उसके बाद दोस्तों इसी टेक्स्ट को कंट्रोल और.

    शिफ्ट होल्ड करते कॉपी करते यहां पर मैं टाइप करूंगा संगा कुछ इस तरीके से आप लोग देख सकते हो इसको सेलेक्ट करते थोड़ा सा फंट साइज यहां पर भी इसको छोटा करते इसको कॉलर थोड़ा सा.

    ग्रीनि टाइप का यह वाला कॉलर यूज कर दूंगा दोस्तों इसको यहां पर अप्लाई कर दूंगा आप लोग देख सकते हो थोड़ा सा इसको यहां पर मैं 55 के आसपास का फं देकर इस तरीके से यूज.

    कर दूंगा उसके बाद दोस्तों यहां पर मैं सी टेक्स्ट को कंट्रोल आ शिफ्ट ल करते कॉपी करते यहां पर मैं टाइप करूंगा आरती तो कुछ इस तरीके से उसके बाद दोस्तों इसको यहां पर अप्लाई कर दूंगा आप लोग ध्यान से देखिए.

    थोड़ा सा आप चाहे इसको छोटा वगैरह भी टेक्स्ट कर सकते हो थोड़ा सा आपको और भी ज्यादा सुंदर दिखाने के लिए थोड़ा सा इस तरीके से आपको यहां पर बड़ा करते हुए इसको थोड़ा सा नीचे करते हुए यहां पर आप लोग.

    अप्लाई कर सकते हो उसके बाद दोस्तों आप चाहे तो यहां पर एक गणेश का इमेजेस वगैरह भी यहां पर अप्लाई कर सकते हो या फिर यहां पर भी आप लोग अप्लाई कर सकते हैं इसको थोड़ा सा यहां पर मैं बड़ा करते हुए यहां.

    पर इस तरीके से इसको मैनेज कर आप लोग देख सकते हो ध्यान से ध्यान से देखिए इसको यहां पर प्रॉपर्ली अप्लाई कर रहा हूं इसी तरीके से आपको भी यहां पर अप्लाई करना है तो इसको यहां पर.

    मैं इसको सेलेक्ट कर रहा हूं सबसे पहले तो तो इसको यहां पर थोड़ा सा इधर करते हुए तो इसको दोस्तों थोड़ा सा इधर करते हुए यहां पर इसको मैं थोड़ा सा यहां पर अप्लाई कर दूंगा तो उसके बाद दोस्तों यहां.

    पर एक एक और इमेजेस यहां पर मैं अप्लाई करना चाहूंगा इंसर्ट जस्ट यहां पर पिक्चर्स तो यहां पर मैं इस टाइम थोड़ा सा एक बर बदु का इमेजेस यूज करना चाहूंगा तो आप लोग देख सकते हो तो यहां पर मेरे पास.

    एक इमेजेस है यह वाला जस्ट इसको इंसर्ट कर दूंगा रप टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट जस्ट इसको यहां पर थोड़ा सा डिजाइंस में चेंजेज करने के लिए छोटा करते हुए यहां पर मैं इसको.

    अप्लाई कर दूंगा आप लोग देख सकते हैं कितना प्यारा लुक यहां पर निकल कर आ चुका है अब दोस्तों यहां पर मैं गणेश का इमेजेस यूज कर दूंगा जस्ट पिक्चर्स तो यहां पर दोस्तों आप लोग देख सकते यहां पर मेरे पास.

    गणेश का एक इमेजेस है तो यहां पर मैं फाइंड कर रहा हूं दोस्तों गणेश का इमेजेस वाला जस्ट इसका इंसर्ट कर दूंगा और दोस्तों रप टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट इसको भी दोस्तों यहां पर थोड़ा सा छोटा.

    करते हुए यहां पर इसको फ्लिप हॉरिजॉन्टल करते हुए यहां पर इसको थोड़ा सा बड़ा करते हुए यहां पर यूज कर दूंगा अब दोस्तों यहां पर मैं कुछ टेक्स्ट टाइप करूंगा तो इसी टेक्स्ट को कंट्रोल और.

    शिफ्ट होल करते कॉपी करते हु थोड़ा सा इसको यहां पर मैं फंट छोटा करते हुए यहां पर मैं टाइप करूंगा तो यहां पर दोस्तों देख सकते हो मैंने मारवाड़ी परिवार टाइप किया इसको यहां पर मैं.

    फॉर्मेट जस्ट यहां पर टेक्स्ट इफ क्लिपर में जाकर या फिर आप चाहे तो इसको राइट क्लिक करते फॉर्मेट शेप्स जस्ट यहां पर आपको टेक्स्ट ऑप्शन यहां पर आपको क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद ग्लो.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=koWzWaBJU7U
Previous Post Next Post